झारखंड से 21 पुरुष व 12 महिला क्रिकेटर बने ICA सदस्य, चुनेंगे JSCA मैनेजमेंट के लिए 1 पुरुष व 1 महिला प्रतिनिधि

2019-10-05

sportsjharkhand.com टीम

रांची


JSCA एपेक्स कौंसिल मतलब मैनेजमेंट कमिटी के दो सदस्यों के लिए चुनाव 11 से 13 अक्टूबर तक होंगे। ऑन लाइन होनेवाले ई वोटिंग के जरिये इस चुनाव में एक पूर्व पुरुष क्रिकेटर और एक पूर्व महिला क्रिकेटर का चुनाव होना है। झारखंड से इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) के 21 पुरुष क्रिकेटर व 12 महिला क्रिकेटर सदस्य बने हैं। यही क्रिकेटर JSCA मैनेजमेंट कमिटी के लिए एक महिला व एक पुरुष प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे। झारखंड की ओर से पुरुष वर्ग की ओर से अविनाश कुमार ने नामांकन पत्र भरा है। उनके अलावा अभी तक किसी और प्रत्याशी के नामांकन पत्र भरे जाने की जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। आज नामांकन पत्र भरे जाने की आखिरी तारीख है। अगर किसी भी राज्य क्रिकेट संघ में पूर्व क्रिकेटर का चयन किसी भी कारण से नहीं होता है तो 14 अक्टूबर को ICA की नवनिर्वाचित कमिटी की होनेवाली पहली बैठक में संबंधित राज्य के ICA सदस्य का नाम मनोनीत किया जाएगा। पता हो कि लोढ़ा आयोग की सिफारिशों के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने BCCI समेत प्रत्येक राज्य क्रिकेटर संघ के एपेक्स कौंसिल में में एक महिला व एक पुरुष क्रिकेटर का होना अनिवार्य कर दिया है।



10 से कम पुरुष व 5 से कम महिला क्रिकेटर ICA सदस्य हों तो ICA बोर्ड करेगा नामांकन


अगर किसी भी राज्य में ICA के पुरूष सदस्यों की संख्या 10 से कम हो और महिला सदस्यों की संख्या 5 से कम होगी तो उस राज्य में चुनाव नहीं होंगे। ऐसी स्थिति में ICA की निर्वाचित कमिटी ही उस राज्य के लिए सदस्यों का मनोनयन करेगी।  




झारखंड राज्य से ICA के सदस्य


पुरुष क्रिकेटर


काजल दास, अविनाश कुमार, जोध सिंह, कानू चक्रवर्ती, एस एस राव, मनीष वर्धन, मिहिर दिवाकर, प्रदीप खन्ना, सी एम झा, आमिर हाशमी, आदिल हुसैन, शशि नायर, शाहिद आरफ़ी, रतन कुमार, कुलदीप शर्मा, आशीष सिन्हा, बिनोद खुल्लर, सुभाष चटर्जी, उज्ज्वल दास व दीपक कुमार।


महिला क्रिकेटर


सास्वती मुखर्जी, विभा पांडेय, कविता रॉय, चरणजीत कौर, बाबुषा, चंदना पॉल, ममता मुखर्जी, सीमा सिंह, मिलन गुहा, मिता बनर्जी, मधु सिंह और प्रतिमा मुखर्जी


नोट : इनमें से उज्ज्वल दास, विभा पांडेय, ममता मुखर्जी, मिता बनर्जी व मधु सिंह की सदस्यता कुछ दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के शर्त के साथ है।