Sports Jharkhand
रामगढ़ जिला क्रिकेट संघ में नये सचिव को प्रभार, JSCA ने नहीं किया स्वीकार
2019-05-22  17:41:41

sportsjharkhand.com टीम

रांची


झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) को पर्दे के पीछे से चला रहे आका के आशीर्वाद के बगैर जिला क्रिकेट संघों के लोकतांत्रिक अधिकार लगभग निलंबित ही रहते हैं। फरवरी में रामगढ़ क्रिकेट संघ (RCA) के सचिव अरुण कुमार पर पैसे लेकर बाहरी खिलाड़ियों को टीम में खेलाए जाने के आरोप लगे। ऑडियो-वीडियो वायरल होने के बाद मध्य अप्रैल में अरुण कुमार ने खुद के चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच पूरी होने तक अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के एक सप्ताह के अंदर ही प्रभारी सचिव की नियुक्ति के लिए RCA कार्यकारिणी समिति की बैठक आहूत हुई। इसमें RCA के निबंधित नियमानुसार विनय कुमार अग्रवाल को सर्वसम्मति से नया सचिव मनोनीत किया गया। बैठक में RCA कार्यकारिणी समिति के ज्यादातर सदस्य मौजूद रहे। फैसले की जानकारी JSCA के अध्यक्ष व सचिव को मेल व पत्र के माध्यम से दे दी गई। लेकिन आजतक RCA के निर्णय पर JSCA ने कोई फैसला नहीं लिया है। बताया जा रहा है कि प्रभारी सचिव का चेहरा आका को पसंद नहीं आया है।




ख़बर किसी भी हालत में सार्वजनिक नहीं होनी चाहिए : JSCA

sportsjharkhand.com को उच्च पदस्थ सूत्रों से जानकारी मिली है कि JSCA के आका को RCA के नए सचिव का चेहरा-मोहरा पसंद नहीं हैं। इसलिये मेल मिलते ही आका के प्रमुख सिपहसालार ने RCA के पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि ये निर्णय तब तक सार्वजनिक न हो जबतक हाई कमान की मुहर न लग जाए। आका आजकल हवा में ज्यादा रहते हैं इसलिए जमीं पर लिए जा रहे फैसलों से मुलाकात कभी-कभार ही हो पाती है। इसलिए ये पूरा मामला अभी निपट नहीं पाया है।




JSCA का दोयम व्यवहार : लोहरदगा-लातेहार-रांची के लिए हां, रामगढ़ के लिए ना !

पिछले कुछ माह में देखें तो चार जिलों में अचानक अध्यक्ष-सचिव बदलने की नौबत आई। लोहरदगा में नए अध्यक्ष तथा लातेहार-रांची में नए सचिवों का चयन जिला संघ ने किया और उसकी जानकारी JSCA को दी। मान्यता मिल गयी लेकिन RCA के संदर्भ में ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा। कारण JSCA के पदाधिकारी ही बता सकते हैं। JSCA का ऐसा व्यवहार कोई नया नहीं है इससे पहले के दर्जनों उदाहरण भरे पड़े हैं।




विष्णु शर्मा को सचिव बनाना चाहता है JSCA

sportsjharkhand.com को जानकारी मिली है कि JSCA  कार्यकारिणी समिति के एक सदस्य जो आका के काफी करीब हैं उनके जीजाजी विष्णु शर्मा को RCA का नया सचिव बनाने का प्रपंच रचा जा रहा है। ये वही विष्णु शर्मा हैं जिन्हें 2016 में ही संघ विरोधी कार्य करने के आरोप में RCA से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। लेकिन जब साला भए दरबान, तो अब डर काहे का !



जल्द पढ़िए

JSCA में आसन्न चुनाव के साइड इफ़ेक्ट : घूसखोरों पर कार्रवाई का दिखावा कर रहा JSCA