Sports Jharkhand
शीघ्र JSCA के लाइफ मेंबर बनना चाहते हैं ? शर्तिया सदस्यता के लिए 10 हज़ार रुपये के साथ मिलिए हकिम \'संजय\' से 
2019-02-23  20:57:01

sportsjharkhand.com टीम

रांची


झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) में एक से बड़े एक हकीम भरे पड़े हैं, वही नीम हकीम खतरे जान सरीखेवाले ! हकीम ऐसे ऐसे हैं कि एक हकीम देखते ही देखते उम्र घटा सकता है तो दूसरा हकीम पलक झपकते टीम में जगह दिला सकता है वहीं तीसरा हकीम टीम में जगह दिलाने के बाद बेगम बनाने की कला का माहिर खिलाड़ी है और चौथा हकीम जबरदस्ती एक-आध मैच खेलाकर पेन्सन दिलवाने का माहिर खिलाड़ी है... हकीम... हकीम... हकीम... एक से एकाल तरह-तरह के हकीमों से भरा है JSCA. इन हकीमों से परे आज हम आपकी मुलाकात कराते हैं ऐसे हकीम से जो आपको शर्तिया JSCA का लाइफ मेंबर बनाने का दावा करता है। मतलब ये कि आपको भी हकीम बनने का एक अवसर प्रदान करवाने का दावा। शर्त यही है कि है कि सदस्यता के लिए 10 हज़ार रुपये के साथ मिलना होगा हकीम संजय से। हकीम संजय गढ़वा के रहनेवाले हैं और आकाओं से वरदहस्त हो वहीं क्रिकेट पर बाहरी-भीतरी का अद्भुत प्रयोग के शानदार-जानदार हकीम हैं। जानकारी मिली है कि अपने कर्मों-कुकर्मों की वजह से वे कई बार कारावास के भ्रमण पर भी जा चुके हैं। संजय हकीम रांची से लेकर गढ़वा तक JSCA के लाइफ मेंबर बनने की चाहत रखनेवाले मरीजों को 10-10 हज़ार की रुपये की पुड़िया देता है और बताता है कि ये पुड़िया बाबा के आशीर्वाद से बनाई गई है। जल्द ही सदस्यता मिल जाएगी। दिन सप्ताह में बदले और सप्ताह महीनों में लेकिन लाइफ मेंबर बनने की चाहत रखनेवाले मरीजों की मुराद आज तक पूरी नहीं हो पाई। मेम्बरशिप के इस बलतोड़ घाव को ना तो किसी को दिखा पा रहे हैं, ना ही ईलाज हो पा रहा। ऊपर से डर ये कि बबवा नाराज़ हो गया तो कहीं आगे का रास्ता ही ना बंद हो जाए। इसी डर ने हकीम संजय की पौ बारह कर रखी है।


रांची में क्रिकेट से जुड़े दो खिलाड़ियों/प्रशासकों को लगाया चुना


रांची से गहरे जुड़े दो खिलाड़ियों/प्रशासकों को बाबा से अपनी नजदीकी बता हकीम संजय 20 हज़ार रुपये ले चंपत हो गया। sportsjharkhand.com ने उन दो खिलाड़ियों/प्रशासकों को ढूंढ निकाला। दोनों हकीम संजय का नाम सुनते ही बिफर पड़े। इस विषय पर हमने हकीम संजय से बात कि तो उन्होंने इसे बंद कमरे में हुई निजी डील बताया। इसके बाद हकीम संजय ने sportsjharkhand.com टीम को कई बार कॉल किया और जल्द ही मिलने की इच्छा जताई और खबर ना छापने की अप्रत्यक्ष गुहार भी लगाई।


झारखंड रणजी टीम के प्रशिक्षक से भी ठगे 2 लाख रुपये


हकीम संजय ने बबवा से नजदिकता दिखाते हुए झारखंड रणजी टीम के पूर्व प्रशिक्षक बंगाली बाबा को भी दो लाख रुपया का चूना लगा दिया। कोच साहब ने दो का चार बनाने के लालच में पैसे दे दिए। बहुत दिन इंतज़ार किया पैसे नहीं मिले तो JSCA परिवार के कर्ता-धर्ताओं को भी बताया। अभी तक कुछ नहीं हो पाया। दो लाख वापस पाने की चाह अब भी दिल में है लेकिन हकीम संजय से पार पाना इतना आसान तो नहीं।