Sports Jharkhand
एस्ट्रो टर्फ पर क्रिकेट के बाद अब इंडोर वुडेन स्टेडियम में सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच
2019-01-20  21:30:46

sportsjharkhand.com टीम

रांची


समरथ को नाहीं दोष गुसाईं, बात पुरानी लेकिन मार्के की है। खेल से खिलवाड़ की एक नायाब तस्वीर बनती हुई नजर आ रही है। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए नवंबर 2018 में एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम के टर्फ पर जिला प्रशासन द्वारा क्रिकेट मैच खेला गया था। इस कुकृत्य से उत्साहित होकर खेल-खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को हतोत्साहित करने के लिए आगामी 1 से 3 मार्च तक आयोजित होनेवाले द्वितीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के दौरान मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के टाना भगत वुडेन इंडोर स्टेडियम में दो-दो सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। पहला क्रिकेट मैच 2 फरवरी को खेला जाएगा जिसमें गौतम गंभीर व सरमन जोशी की टीम आयोजकों, झारखंड के वरीय IAS-IPS, पूर्व व वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी-कलाकारों की टीम के विरुद्ध खेलेगी। वहीं 3 फरवरी को अरबाज खान के नेतृत्व में सेलेब्रिटीज़ की टीम आयोजकों, झारखंड के वरीय IAS-IPS, पूर्व व वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी-कलाकारों की टीम के विरुद्ध खेलेगी। इस निमित आयोजकों ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कार्यक्रम की रूपरेखा जारी की है।



प्लास्टिक की कुर्सी लगाने से पहले मैट लगाते है, फिर कैसे होगा क्रिकेट मैच ?


वुडेन फ्लोर एक्सपोज्ड ना हो इसलिए टाना भगत स्टेडियम में किसी भी कार्यक्रम के दौरान प्लास्टिक की कुर्सी लगाने से पहले भी मैट बिछाई जाती है। ऐसे में सेलेब्रिटीज़ क्रिकेट मैच के लिए वुडेन फ्लोर एक्सपोज्ड करना कितना श्रेयस्कर होगा ? ये तो आयोजक और स्टेडियम अलॉट करनेवाले JSSPS के कुछ स्वयम्भू खेल प्रशासक ही बेहतर बता पाएंगे। 



ऐसा ही चलता रहा तो 2024 ओलंपिक में सोना स्टेडियम से नहीं, खदान से ही निकालना होगा !


JSSPS की खेल अकादमी का लक्ष्य है कि 2024 के ओलंपिक में अकादमी के प्रशिक्षु स्वर्ण पदक जीतें। लेकिन खेल के लिए बने आधारभूत संरचनाओं का दुरुपयोग इसी कदर होता रहा तो 2024 के ओलंपिक में स्वर्ण स्टेडियम से नहीं बल्कि खदान से ही निकालना होगा ! खेलप्रेमियों को आशा और विश्वास है कि खेल के व्यापक हित मे आयोजक इंडोर की बजाय मुख्य स्टेडियम की घास पर मैच का आयोजन कराएंगे।